पॉलिटिकल मेट्रिक्स के तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस सबसे आगे

पॉलिटिकल मेट्रिक्स के तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस सबसे आगे

नई दिल्ली, 30 नवंबर, 2023:

आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 की अगुवाई में, भारत में एक प्रतिष्ठित राजनीतिक रणनीति परामर्श फर्म, पॉलिटिकल मेट्रिक्स ने अपना एग्जिट पोल विश्लेषण जारी किया है।

राजनीतिक जनसंपर्क से लेकर वार रूम प्रबंधन तक अपनी विशेष सेवाओं के लिए जाना जाने वाला पॉलिटिकल मेट्रिक्स चुनावी परिदृश्य का एक व्यापक अवलोकन प्रदान करता है,
जो सावधानीपूर्वक अनुसंधान और विश्लेषण के आधार पर संभावित परिणामों का अनुमान लगाता है।

एग्ज़िट पोल के नतीजे एक नज़र में:

वेबसाइट: www.politicmetrics.in

एग्ज़िट पोल विश्लेषण:

पॉलिटिकल मेट्रिक्स का अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी 65-70 की अपेक्षित सीट और 43% के वोट शेयर के साथ अग्रणी दावेदार के रूप में उभरेगी। यह पूर्वानुमान रणनीतिक अभियान प्रबंधन को दर्शाता है, जो सुनील कनुगोलू टीम द्वारा कुशलतापूर्वक नेतृत्व किया गया है, जो सत्ता विरोधी भावनाओं को संबोधित करता है और भाजपा के साथ प्रभावी ढंग से प्रतिस्पर्धा करता है।

विश्लेषण में, बीआरएस को 31-37 अपेक्षित सीट सीमा के साथ 37% वोट के साथ दूसरा स्थान हासिल करने का अनुमान है।

सत्ता विरोधी लहर को कम करने में चुनौतियों का सामना करने के बावजूद कारक, विशेष रूप से बेरोजगार व्यक्तियों और सरकारी कर्मचारियों के बीच असंतोष है। बीआरएस ने प्रमुख क्षेत्रों में लचीलापन प्रदर्शित किया है।

बीजेपी को 13% वोट शेयर के साथ 8-12 सीटें मिलने की उम्मीद है। कुछ जिलों में उल्लेखनीय प्रदर्शन पार्टी की क्षमता को दर्शाता है, लेकिन कथित सत्ता संघर्ष और अन्य दलों के साथ जुड़ाव सहित आंतरिक कारकों से गति बनाए रखने में बाधा उत्पन्न करता है।

हैदराबाद क्षेत्र में अपना गढ़ बरकरार रखते हुए, एमआईएम को 6 सीटें हासिल करने का अनुमान है, जबकि आरएस प्रवीण कुमार के नेतृत्व में बसपा को सिरपुर कागजनगर विधानसभा क्षेत्र में विजयी होने की उम्मीद है। साथ ही सीपीआई को एक सीट मिलने का अनुमान है।

एग्जिट पोल के नतीजे तेलंगाना में एक गतिशील चुनावी परिदृश्य को दर्शाते हैं, जो मतदाताओं की भावनाओं और रणनीतिक अभियान में बदलाव को उजागर करते हैं। पॉलिटिकल मेट्रिक्स भारत के राजनीतिक परिदृश्य में व्यापक अंतर्दृष्टि प्रदान करने, सूचित निर्णय लेने में योगदान देने और चुनावी गतिशीलता की बारीकियों को समझने में सबसे आगे बना हुआ है।

अधिक जानकारी और गहन विश्लेषण के लिए, www.politicmetrics.in पर जाएं।

देश पॉलिटिक्स